Best-Instant-Loan-App-For-Student

भारत में 2021 में छात्रो के लिए 5 सर्वश्रेष्ठ लोन एप्लीकेशन| 5 Best Loan App for Students in India 2021 

Best Loan App for Students in India 2021 : – प्रत्येक युवा को किशोरावस्था के शुरुआती दिनों में वयस्कता एक सपने की तरह लगती है। यह कहावत  प्रचलित है  कि व्यक्ति को स्वतंत्रता   जिम्मेदारियों, संघर्षों और कभी न खत्म होने वाले बिलों की कीमत पर आती है। 

हम में से अधिकांश लोगों के लिए उच्च शिक्षा अर्थात कॉलेज के लिए स्वयं  फीस एकत्रित करना मुश्किल भरा काम है।  यहां तक की  बहुत से निर्धन युवाओं के लिए कॉलेज फीस भरना एक बुरे सपने की तरह  हो सकता है। अगर इसमें वस्त्र,  भोजन, दोस्तों के साथ बाहर घूमना, यात्रा पर जाना तथा अन्य खर्चों को जोड़ दें तो यह हमारे लिए सबसे बुरे डर वाला एहसास साबित होगा।  

जब छात्रों  के लिए स्वयं के लिए धन संबंधी समस्याओं की बात आती है, तो छात्रों को अक्सर अन्य व्यक्तियों की तुलना में नुकसान होता है, क्योंकि  विभिन्न वित्तीय संस्थाओं तथा बैंकों के द्वारा वेतन भोगी पेशेवर लोगों को ऋण प्रदान करने में  प्राथमिकता दी जाती है।

लेकिन वर्तमान टेक्नोलॉजी के युग में छात्रों को धन संबंधी समस्याओं की बातों से घबराने की आवश्यकता नहीं है।  आजकल  लोन उपलब्ध कराने वाली कुछ बेहतरीन मोबाइल एप्लीकेशन और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म लोन मार्केट में आ गई है।  ऋण उपलब्ध कराने वाली मोबाइल एप्लीकेशन ना केवल आसानी से सुलभ और तत्काल ऋण प्रदान करती हैं बल्कि लगभग ना के बराबर ब्याज दरों पर लचीली वापसी नीति भी उपलब्ध कराती हैं।

यह लोन एप्लीकेशन छात्रों को तत्काल बिना किसी डॉक्यूमेंटेशन के ऋण उपलब्ध कराती है।  आज हम इस पोस्ट के माध्यम से 5 Best Loan App for Students in India 2021 के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी प्रदान करेंगे।  अगर आप 5 Best Loan App for Students in India 2021 के बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो इस पोस्ट को अंत तक अवश्य बने रहें।

5 Best Loan App for Students in India 2021

सन 2021 में भारतीय बाजार में छात्रों को तत्काल लोन उपलब्ध कराने वाली काफी मोबाइल एप्लीकेशन आ चुकी है। लेकिन उनमें से अधिकांश मोबाइल एप्लीकेशंस के साथ उपयोगकर्ताओं का एक्सपीरियंस ठीक नहीं रहा है। काफी रिसर्च के बाद भारतीय बाजार में  छात्रों को लोन उपलब्ध कराने के मामले में प्रमुख स्थान रखने वाली 5 ऋण उपलब्ध कराने वाली मोबाइल एप्लीकेशन इस प्रकार है।

mPokket Loan App

mPokket

Best Loan App for Students in India 2021 की सूची में mPokket Instant Loan App  पहली स्थान रखती है। क्योकि यह कॉलेज के छात्रों में सबसे आसान और सबसे प्रतिष्ठित इंस्टेंट लोन उपलब्ध कराने वाले प्लेटफार्म में से सबसे ऊपर स्थान रखती है।  यह मोबाइल एप्लीकेशन कॉलेज छात्रों को ₹500 से लेकर ₹20000 तक का इंस्टेंट लोन उपलब्ध कराती है। कॉलेज का कोई भी छात्र जिसे तत्काल पैसों की आवश्यकता है, इस मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से इंस्टेंट लोन के लिए अनुरोध कर सकता है। 

यह मोबाइल एप्लीकेशन कॉलेज छात्रों को  1 महीने से 3 महीने की अवधि तक 3.5 %  की ब्याजदर अथवा इससे अधिक की ब्याज दर पर तुरंत लोन उपलब्ध कराती है।  ऋण पाने के लिए छात्र को केवल मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड करने के साथ शुरू होने वाले कुछ चरणों  को अपनाना होता है।  आवेदक को छात्र पहचान पत्र आधार कार्ड तथा Voila की प्रतिलिपि जमा करानी होती है और आपका काम पूरा हो जाता है।

 mPokket Loan एप्लीकेशन की तरफ से लोन की राशि सीधे छात्र के  बैंक खाते अथवा पेटीएम वॉलेट में प्राप्त की जा सकती है। mPokket Loan App डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें तथा ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें

नोट: – इस लोन के लिए आवेदन केवल,18 वर्ष या इससे अधिक आयु का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय में पढ़ रहा पूर्णकालिक छात्र ही कर सकता है। पत्राचार के माध्यम से पढ़ने वाले  कॉलेज छात्र  इस एप्लीकेशन के द्वारा प्रदान किए जाने वाले लोन का लाभ नहीं उठा सकते हैं। 

टीवीएस बाइक Insurance के क्या लाभ है?

Pocketly Loan App

image edited

Best Loan App for Students in India 2021 की सूची में  Pocketly दूसरा स्थान रखती है। कहीं भी और कभी भी इंस्टेंट लोन उपलब्ध कराने वाले आसान एप्लीकेशंस की सूची में दूसरे स्थान पर Pocketly Loan App का स्थान आता है। इस एप्लीकेशन को पॉकेटली के नाम से भी जाना जाता है। जब भारतीय छात्रों को तत्काल ऋण उपलब्ध कराने की बात आती है तो Pocketly Loan एप्लीकेशन  अपने आपको  चैंपियन के तौर पर प्रस्तुत करती है। 

छात्र बुनियादी खर्चो जैसे ट्यूशन, मनोरंजक गतिविधियों तथा व्यक्तिगत  खर्च के लिए  इस मोबाइल एप्लीकेशन पर भरोसा जता सकते हैं। यह लोन एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। केवल एक क्लिक पर मोबाइल एप्लीकेशन से तत्काल लोन प्राप्त कर बिना किसी न्यूनतम मूल्य के आसान किस्तों में चुकाया जा सकता है। 

यह मोबाइल एप्लीकेशन केवल 1 % से  3% की  प्रतिमाह ब्याज दरों पर  ऋण उपलब्ध कराती है, जिसे  1 महीने से 3 महीने की  अवधि तक चुकाया जा सकता है।  मेरी सूची में आसान और तुरंत ऋण उपलब्ध कराने वाली मोबाइल एप्लीकेशन में दूसरा स्थान रखती है। Pocketly Loan App डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें तथा ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें

RedCarpet Loan App

RedCarpet

Best Loan App for Students in India 2021 की हमारी सूची में तीसरे नंबर पर Redcarpet Loan App आती है। आसान और तुरंत लोन उपलब्ध कराने वाली लोन एप्लीकेशन के हिसाब से यह भारतीय बाजार में दबदबा रखती है।  रेड कारपेट लोन एप्लीकेशन के अंतर्गत छात्र विभिन्न प्रकार के ऑनलाइन और ऑफलाइन लेनदेन के लिए तत्काल ऋण प्राप्त कर सकते हैं। यह मोबाइल एप्लीकेशन छात्रों को 1 महीने की अवधि के लिए 1000 से ₹6000 तक का बिना किसी  ब्याज के तत्काल ऋण उपलब्ध कराती है।

Redcarpet Loan App के माध्यम से छात्र ऋण चुकाने  के 3, 6, 9 तथा 12 महीने के ईएमआई  विकल्प के साथ ₹1000 से ₹6000 तक की  ऋण राशि तुरंत प्राप्त कर सकते हैं। इस मोबाइल एप्लीकेशन को उपयोगकर्ता की सुरक्षा सुनिश्चित करने  तथा ऋण भुगतान को सुनिश्चित करने के लिए एक इनबिल्ट ट्रैक्टर के साथ विकसित किया गया है।

यह Redcarpet Loan App छात्रों को  प्लैटिनम मास्टरकार्ड भी उपलब्ध कराती है।  लोन एप्लीकेशन द्वारा प्रदान किए जाने वाले इस प्लैटिनम मास्टर कार्ड का उपयोग छात्र ऑनलाइन लेन देन(Online Shopping), एटीएम नगद निकासी (ATM Cash Withdrawal) तथा पीओएस (Point of Sale) आदि कई कार्यों के लिए कर सकता है। 

Pocketly Loan App डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें तथा ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें

एसबीआई ग्रिन रैमिट कार्ड क्या है?

KrazyBee Loan App

KrazyBee

भारतीय छात्रों  के बीच Best Loan App for Students in India 2021 की हमारी सूची में KrazyBee चौथे स्थान पर आती है।  इंस्टेंट लोन उपलब्ध कराने वाली प्रमुख एप्लीकेशन में KrazyBee  भी अपना वर्चस्व रखती है। यह भी कॉलेज छात्रों के बीच तुरंत लोन उपलब्ध कराने वाली एप्लीकेशन के तौर पर पसंद की जाने वाली प्रमुख लोन एप्लीकेशनस में से एक है। 

KrazyBee Loan Application कॉलेज छात्रों को केवल  कॉलेज के आईडी कार्ड तथा पता प्रमाणित होने पर  सेमेस्टर की फीस, कॉलेज के खर्च तथा ऑनलाइन खरीदारी के लिए तुरंत ऋण प्रदान करती है।यहां तक कि यह  लोन एप्लीकेशन आईडी कार्ड तथा एड्रेस प्रूफ पर दो पहिया वाहन के लिए आसान क्रेडिट ऋण  भी उपलब्ध  कराती है।  

इस लोन एप्लीकेशन दोबारा प्राप्त किए गए लोन का भुगतान आसान ईएमआई के माध्यम से 12 महीनों के अंदर किया जा सकता है। यह लोन एप्लीकेशन  केवल डिग्री या डिप्लोमा कार्यक्रम के अंतर्गत  विश्वविद्यालय की अनुमोदित सूची में नामित 18 वर्ष अथवा उससे अधिक आयु के छात्रों को ही ऋण उपलब्ध कराती है।

KrazyBee Loan App डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें तथा ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें

Sahukar Loan App

Sahukar

Best Loan App for Students in India 2021  की हमारी सूची में Sahukar Loan App पांचवे स्थान पर आती है। भारतीय छात्रों को इंस्टेंट लोन उपलब्ध कराने वाली प्रमुख एप्लीकेशन में Sahukar Loan App  कॉलेज छात्रों के बीच काफी पसंद की जाने वाली लोन एप्लीकेशन है। कॉलेज छात्रों को तुरंत ऋण उपलब्ध कराने वाली प्रमुख लोन एप्लीकेशन में से एक, जो छात्रों को ₹500 से ₹5000 तक का तुरंत लोन उपलब्ध कराती है। 

साहूकार लोन एप्लीकेशन द्वारा दिए गए ऋण को छात्र 3% प्रतिमाह की ब्याज दर पर 90 दिन के अंदर आसानी से चुका सकते हैं।  छात्र साहूकार लोन एप्लीकेशन को  अपने मोबाइल फोन मैं डाउनलोड कर  मोबाइल एप्लीकेशन पर अपना रजिस्ट्रेशन कर अपने क्रेडिट स्कोर के अनुसार लोन प्राप्त कर सकते हैं।  यह एप्लीकेशन ऋण राशि मंजूर होने पर  उसे तुरंत आपके बैंक अकाउंट तथा पेटीएम वॉलेट में ट्रांसफर कर देती है। 

यह मोबाइल एप्लीकेशन लोन पर छात्रों को इ अप्रूवल प्रदान करती है जिसमें किसी भी प्रकार के फिजिकल डाक्यूमेंट्स तथा वेरिफिकेशन की आवश्यकता नहीं है।  यह एप्लीकेशन छात्रों को ना केवल ऋण उपलब्ध कराती है बल्कि एप्लीकेशन को दोस्तों को रेफर करने पर एक्साइटिंग रेफरल बोनस कैशबैक और कूपंस के रूप में प्रदान करती है।

Sahukar Loan App डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें तथा ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें

निष्कर्ष

हमारे द्वारा उपलब्ध कराई गई सन 2021 में Best Loan App for Students in India 2021 की सूची में शामिल सभी लोन एप्लीकेशन कॉलेज छात्रों के बीच काफी चर्चित रही है।  उपरोक्त वर्णित सभी  ऋण उपलब्ध कराने वाली एप्लीकेशन वरीयता में किसी से ऊपर या नीचे हो सकती है।  हमने Best Loan App for Students in India 2021 की सूची में इन एप्लीकेशंस की वरीयता केवल कॉलेज छात्रों के बीच किए गए सर्वे के आधार पर तैयार की है।  कुल मिलाकर निष्कर्ष यह निकलता है कि  उपरोक्त वर्णित सभी लोन एप्लीकेशन छात्रों को इंस्टेंट लोन उपलब्ध कराती हैं।  लोन उपलब्ध कराने की अवधि तथा सीमा अलग अलग हो सकती हैं। लेकिन प्रतिमाह ब्याज दर लगभग एक जैसी ही है। 

Read Also : – HDFC Bank से बिजनेश लोन के लिए आवेदन कैसे करे?

5 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here